Kia New EV9 Launch Date: बहुत जल्द लॉन्च होगा यह जबरदस्त इलैक्ट्रिक कार, जाने पूरी जानकारी

Spread the love

Kia New EV9 Launch Date: जैसा कि आप सभी लोगों को पता है, इन दिनों पेट्रोल और डीजल वाहनों के स्थान पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ऐसे में कई शानदार मोटर कंपनी द्वारा जबरदस्त इलेक्ट्रिक गाड़ी का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें किआ द्वारा अपना एक शानदार ईवी9 को लॉन्च किया जाने वाला है।

ऐसे में यदि आप भी इस सुंदर गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो, इससे पहले आपको इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जान लेना चाहिए जिसके लिए आप इस लेख को अंत तक विस्तार पूर्वक पढ़ सकते हैं।

Kia New EV9 Features

इस शानदार गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की बात की जाए तो, इसमें काफी कमाल के फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस गाड़ी की लंबाई 5 मीटर होने वाली है, साथ ही यह 150 किलो वाट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ काफी दमदार परफॉर्मेंस निकाल कर देगी इसमें जबरदस्त 10.1 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा और जबरदस्त सेफ्टी फीचर भी इसमें उपलब्ध करवाया गया है। यह गाड़ी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है, क्योंकि इसके फीचर्स लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं।

यह भी पढ़े:- BYD Seagull 2025 Details: मात्र इतनी कीमत में लॉन्च हुई यह इलैक्ट्रिक कार, देगी एक चार्ज में 405 किलोमिटर का रेंज

Kia New EV9 Performance

बात की जाए इस गाड़ी के परफॉर्मेंस की तो, इस गाड़ी में 76.1 किलोवाट का और 99.8 किलोवाट का दमदार बैटरी पैक देखने को मिलने वाला है। जिसकी सहायता से यह गाड़ी 215 एचपी और 379 एचपी तक की अधिकतम पावर जेनरेट करने की क्षमता रखती है। जिसकी सहायता से यह गाड़ी 326 किलोमीटर तक का शानदार रेंज निकाल कर दे सकती है, साथ ही इस जबरदस्त गाड़ी को फुल चार्ज करने में मात्र 6 से 7 घंटे का समय लगता है। बात की जाए इस गाड़ी के टॉप स्पीड की तो, इस जबरदस्त गाड़ी की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक देखने को मिल सकती है।

Kia New EV9 Launch Date

हालांकि इस Kia New EV9 शानदार गाड़ी के लॉन्च डेट से जुड़ी किसी प्रकार की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है, परन्तु अनुमानित तौर पर बताया जा रहा है कि इस धांसू गाड़ी को दिसंबर 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो, आपको इसके लॉन्च होने का इंतजार करना पड़ेगा।

Kia New EV9 Price

हालांकि इस Kia New EV9 शानदार गाड़ी की कीमत से जुड़ी किसी प्रकार की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आ रही है, परन्तु अनुमानित तौर पर बताया जा रहा है की इस दमदार गाड़ी को भारतीय मार्केट में 80 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Kia New EV9 Specifications

विशेषताविवरण
लॉन्चDec 2024 तक होने की उम्मीद है
कीमतअनुमानित शुरुआती कीमत 80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
बैटरी99.8 kWh
मोटरRWD: 203 PS/350 Nm, AWD: 384 PS/700 Nm
रेंजRWD: 680 किमी (NEDC), AWD: 647 किमी (NEDC)
फीचर्सदो 12.3 इंच टचस्क्रीन, 5.3 इंच क्लाइमेट कंट्रोल डिस्प्ले, 708-वाट 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, आगे और बीच वाली सीटों के लिए मैसेज फंक्शन
सुरक्षानौ एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, एडीएएस सूट (फॉरवर्ड कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल)
प्रतिद्वंद्वीबीएमडब्ल्यू iX, मर्सिडीज-बेंज ईक्यूई एसयूवी

यह भी पढ़े:- BYD Seagull 2025 Details: मात्र इतनी कीमत में लॉन्च हुई यह इलैक्ट्रिक कार, देगी एक चार्ज में 405 किलोमिटर का रेंज


Spread the love

Leave a Comment