Honda Activa Electric: एक्टिवा मचाने वाला है बावल जाने, इसके नए इलेक्टिक स्कूटर में क्या होगा नया

Spread the love

Honda Activa Electric: जैसा कि आपको पता है की एक्टिवा के स्कूटर वर्तमान में काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। ऐसे में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों को देखते हुए एक्टिवा द्वारा एक जबरदस्त इलेक्ट्रिक एक्टिवा स्कूटर को लॉन्च करने से जुड़ी जानकारी सामने आ रही है। एक्टिवा की इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में कई महत्वपूर्ण फीचर और शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिलने वाला है, साथ ही इसकी अन्य जानकारी को जानने के लिए आप इस लेख को अंत तक पढ़ सकते हैं।

ऐसे में यदि आपको भी इलेक्ट्रिक वाहन पसंद है और आप आने वाले समय में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो, आप भविष्य में इस गाड़ी को खरीदने पर विचार कर सकते हैं, परन्तु इससे पहले आपको इसके बारे में जानकारी होना काफी आवश्यक है तो, आइए बिना वक्त जाया करते हुए इसके बारे में सभी जानकारी को स्पष्ट रूप से जानते हैं।

Honda Activa Electric Features

इस गाड़ी को लेकर काफी जबरदस्त जानकारी सामने आई है। इस गाड़ी के अंदर कई कमाल के फीचर देखने को मिल रहे हैं जो, वर्तमान में उपलब्ध अन्य गाड़ी को दमदार टक्कर देते हुए नजर आ रहे हैं। जैसा की जानकारी के अनुसार पता चला है। इस गाड़ी में शानदार स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, फ्रंट व्हील डिस्क ब्रेक के अलावा कंफर्टेबल सीट, पुश बटन और एलईडी हेडलाइट जैसे दमदार फीचर के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का सिस्टम भी देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़े:- Top 3 Longest Range Electric Cars: एक बार फुल चार्ज करने पर मिलेगा धाकड़ रेंज, जाने कीमत

Honda Activa Electric Patent

होंडा एक्टिवा ईवी एक बेहद शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के अंदर काफी अच्छे परफॉर्मेंस देखने को मिलने वाले हैं। इस गाड़ी के अंदर शानदार बैटरी पावरफुल मोटर और बेहतरीन कंट्रोल सिस्टम देखने को मिलेगा। इसके अलावा इस जबरदस्त स्कूटर के कई पेटेंट के संकेत है। इसके अंदर कई खूबसूरत कलर ऑप्शन और शानदार डिजाइन देखने को मिलेगा, इसके अलावा यह काफी कंफर्टेबल स्कूटर होने वाला है।

Honda Activa Electric Expected Price & Launch

इस Honda Activa Electric सुंदर गाड़ी की कीमत से जुड़ी किसी भी प्रकार की ऑफिशियल जानकारी शामिल नहीं आई है, परन्तु अनुमानित तौर पर बताया जा रहा है की इस शानदार गाड़ी की कीमत 80 से 1.10 लाख रुपए देखने को मिल सकती है, साथ ही इस गाड़ी की लॉन्च डेट से जुड़ी किसी भी प्रकार की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। अनुमानित तौर पर बताया जा रहा है कि इस गाड़ी को भारतीय मार्केट में 2024 के अंत में या 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में यदि आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो, आपको इसके लॉन्च का इंतजार करना होगा।

Honda Activa Electric Specifications

यदि आप इस गाड़ी की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को किसी टेबल या लिस्ट के रूप में विस्तार पूर्वक जानना चाहते हैं तो, आपके लिए नीचे एक शानदार टेबल उपलब्ध करवाया गया है। जिसमें इस गाड़ी की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को सरलता पूर्वक दर्शाया गया है।

FeatureDetails
Launch Timeline 2025
Target MarketIndia
TypeElectric scooter
Battery TypeFixed battery pack (initially), potential for swappable batteries
Charging InfrastructurePartnership with HPCL for battery-swapping stations
CompetitionTVS iQube, Ather Rizta, Hero Vida V1 Pro, Ola S1 Air, Bajaj Chetak
Estimated PriceAround Rs 1.10 lakh (ex-showroom)

यह भी पढ़े:- Hero Electric Cycle: यह इलैक्ट्रिक साइकिल बाइक से ज्यादा देती है रेंज, जाने कीमत के साथ फीचर्स


Spread the love

Leave a Comment