Zelio X Men Electric Scooter: कॉलेज स्टूडेंट की बेस्ट चॉइस, जानिए क्या है इसके फीचर

Spread the love

Zelio X Men Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटरों का दबदबा वर्तमान में काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। लोग पेट्रोल वाले स्कूटर के स्थान पर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। ऐसे में लगभग हर वाहन कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण कर रही है। जिसमें ज़ेलिओ द्वारा भी अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ी (Zelio X Men Electric Scooter) का निर्माण किया गया है।

ऐसे में यदि आप भी इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो, इससे पहले आपको इसके सभी महत्वपूर्ण जानकारी (Zelio X Men Electric Scooter Information) को विस्तार पूर्वक जान लेना चाहिए। जिसके लिए आप इस लेख को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ सकते हैं। यदि आप इस गाड़ी के बारे में बिना स्पष्ट पूर्वक जाने इसे खरीदते हैं तो, आपको आने वाले समय में कई समस्या को सामना करना पड़ सकता है।

Zelio X Men Electric Scooter Features

किसी भी गाड़ी के बारे में जानने के लिए सबसे पहले इसके फीचर्स की बात करते हैं, ऐसे में इस गाड़ी के फीचर्स काफी लाजवाब देखने को मिलते हैं। यह गाड़ी एक शानदार इलेक्ट्रिक व्हीकल है। जिसमें पावरफुल मोटर देखने को मिलता है, साथ ही इसमें एलईडी लाइट 360 डिग्री कैमरा और इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिस्क ब्रेक के साथ कई अन्य एडवांस्ड जबरदस्त फीचर देखने को मिलते हैं जो, लोगों को अपनी और आकर्षित करने के लिए काफी है।

यह भी पढ़े:- JHEV Delta V6 Electric Bike: इस शानदार इलेक्ट्रिक बाइक ने मार्किट में मचाया बवाल, दे रहा है 154km का रेंज

Zelio X Men Electric Scooter Power

जैसा कि हमने बताया कि इस Zelio X Men Electric Scooter में 2.3 किलोवाट का शानदार बैटरी पैक देखने को मिलता है, जिसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा देखने को मिलने वाली है, साथ ही कंपनी का दावा किया जा रहा है कि एक बार चार्ज होने पर यह शानदार गाड़ी 70 किलोमीटर तक का रेंज निकाल कर दे सकता है, साथ ही इसकी बैटरी 2 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज होने की क्षमता रखती है। इसके अलावा इस शानदार गाड़ी में 5 इंच का टीएफटी स्क्रीन और टर्न बाय टर्न नेविगेशन के साथ कई शानदार फीचर देखने को मिलते हैं।

Zelio X Men Electric Scooter Price

यदि आप इस गाड़ी की कीमत के बारे में जानना चाहते है तो, मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस दमदार गाड़ी में कई देखने को मिल सकते है। जिनमें से आप अपने मनपसंदीदा वेरिएंट को ले सकते हैं। ऐसे में आपको इस शानदार गाड़ी की कीमत लगभग ₹65000 रुपए से शुरू होती हुई दिखाई देगी।

Zelio X Men Electric Scooter Specifications

यदि आप इस गाड़ी की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को किसी टेबल या लिस्ट के रूप में विस्तार पूर्वक जानना चाहते हैं तो, आपके लिए नीचे एक शानदार टेबल उपलब्ध करवाया गया है। जिसमें इस गाड़ी की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को सरलता पूर्वक दर्शाया गया है।

CategoryDetails
Range55-60 km/charge
Motor TypeBLDC (Brushless Direct Current)
Charging Time7-8 hours
Front BrakeDisc
Rear BrakeDisc
Body TypeElectric Scooters

यह भी पढ़े:- Hero Vida V1 Pro: हीरो के लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिल रहा 130 किलोमीटर का रेंज, जाने पूरी जानकारी


Spread the love

Leave a Comment