Skoda Elroq EV India: स्कोडा की यह कार देगी 560 किलोमीटर तक की रेंज खरीदने से पहले जाने यह जानकारी

Spread the love

Skoda Elroq EV India: यह स्कोडा कंपनी की एक बेहद लाजवाब गाड़ी है, जिसे स्कोडा कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी के रूप में बनाया गया है, इस लाजवाब गाड़ी को कंपनी की तरफ से ग्लोबल स्तर पर पेश किया गया है, परन्तु भारतीय मार्केट में भी इसे बेहद जल्द लॉन्च करने से जुड़ी जानकारी सामने आ रही है। इस गाड़ी के अंदर लाजवाब रेंज और कमाल के फीचर देखने को मिलेंगे जो, काफी आकर्षित होने वाले हैं।

ऐसे में यदि आप भी भारतीय मार्केट में एक प्रसिद्ध कंपनी की इलेक्ट्रिक गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो, आपके लिए यह एक बेहद अच्छा ऑप्शन होने वाला है तो, आइए बिना वक्त जाया करते हुए आपको इस गाड़ी के सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जरूर जानना चाहिए।

Skoda Elroq EV India Featurs

इस गाड़ी के अंदर कई लाजवाब फीचर देखने को मिलने वाले हैं, जिसमें एलईडी मैट्रिक्‍स हेडलाइट्स, डोर मोल्‍डिंग, 21 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, सी-शेप्‍ड रियर एलईडी लाइट्स, रियर स्‍पॉयलर, शॉर्क फिन एंटीना, 13 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, ड्यूल टोन इंटीरियर, मल्‍टी फंक्‍शन स्‍टेयरिंग व्‍हील, फोन चार्जिंग के लिए फोन बॉक्‍स, डिजिटल वॉयस असिस्‍टेंट के साथ एआई सपोर्ट, इंटेलीजेंट पार्क असिस्‍ट, नौ एयरबैग के अलावा अन्य कई शानदार फीचर मौजूद होंगे जिसकी जानकारी भारतीय मार्केट में लॉन्च के साथ पता चलेगी।

Skoda Elroq EV India Battery & Motor

इस Skoda Elroq EV गाड़ी के अंदर काफी लाजवाब बैट्री पैक देखने को मिलने वाला है, इस गाड़ी के अंदर तीन बैट्री पैक विकल्प मौजूद करवाए जाएंगे जिसमें 50, 60 और 85 किलो वाट की क्षमता मौजूद होगी। इस गाड़ी के 52 किलोवाट वाले बैटरी को फास्ट चार्जर से 80% तक चार्ज करने पर मात्र 25 मिनट का समय लगेगा और 59 किलोवाट वाले बैटरी को चार्ज करने में 24 मिनट लगेगा साथ ही 77 किलोवाट वाले बैटरी को चार्ज करने में मात्र 28 मिनट का समय लगेगा।

इन शानदार गाड़ियों के अंदर काफी जबरदस्त मोटर उपलब्ध करवाया गया है। जिसकी सहायता से यह गाड़ी सामान्य द्वार पर 375 किलोमीटर से लेकर 580 किलोमीटर तक का दमदार रेंज प्रदान करने की क्षमता रखती है। साथ ही यह गाड़ी मात्रा 8.5 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

यह भी पढ़े:- Tata Naxon EV Dark Edition: 45kWh बैटरी के साथ मिल रहा है शानदार फीचर, मात्र इतनी होगी कीमत

Skoda Elroq EV India Size

बात की जाए इस दमदार गाड़ी की लंबाई और चौड़ाई की तो, इस गाड़ी में 4488 एमएम की लंबाई देखने को मिलेगी और 1884 एमएम की चौड़ाई के साथ 1625 एमएम की ऊंचाई प्रदान की जाएगी, साथ ही इस गाड़ी का व्हील बेस 2765 एमएम का होने वाला है और ग्राउंड क्लीयरेंस 186 एमएम का मिलेगा।

Skoda Elroq EV India Price

आइए बात करते हैं इस गाड़ी की कीमत की तो, स्कोडा कंपनी ने इस जबरदस्त गाड़ी को यूरोपीय बाजार में लॉन्च किया है। जहां पर इस गाड़ी की कीमत 33000 यूरो देखने को मिलता है। ऐसे में इस गाड़ी की भारतीय कीमत 30.69 लाख रुपए होती है। हालांकि इस गाड़ी को अभी यूरोपीय बाजार में लॉन्च किया गया है, परन्तु अनुमानित तौर पर बताया जा रहा है कि बेहद जल्द इस गाड़ी को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में यदि आप भी एक लाजवाब गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो, आप इस इलेक्ट्रिक गाड़ी के लॉन्च का इंतजार कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:- Honda Activa Electric Scooter Production: बेहद जल्द प्रोडक्शन होगा स्टार्ट, खतरनाक माइलेज के साथ मिलेगा दमदार फीचर


Spread the love

Leave a Comment