Honda Activa Electric Scooter Launch Date In India: अब इंतजार हुआ खत्म शानदार कीमत के साथ इस दिन लॉन्च होगा यह स्कूटर

Spread the love

Honda Activa Electric Scooter Launch Date In India: होंडा जो अपने शानदार स्कूटर को लॉन्च करने के लिए जाना जाता है, जिसमें बेहतरीन परफॉर्मेंस और दमदार लुक देखने को मिलता है। ऐसे में होंडा द्वारा अपनी एक लाजवाब एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहद लॉन्च किया जाने वाला है। ऐसे में यदि आप भी आने वाले समय में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो, आपके लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

इस स्कूटर को खरीदने से पहले आपको इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को विस्तार पूर्वक जान लेना चाहिए, जिसके लिए आप इस लेख को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ सकते हैं तो, आइए जानना शुरू करते हैं। हौंडा के इस लॉन्च होने वाले स्कूटर के सभी जानकारी।

Honda Activa Electric Scooter Features

इस गाड़ी के अंदर बेहद लाजवाब फीचर देखने को मिलने वाले हैं। जिसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी एलइडी लाइट्स डिस्क ब्रेक वाईफाई कनेक्टिविटी के अलावा इसकी खूबसूरती भी काफी अच्छी होने वाली है, साथ ही यह गाड़ी लॉन्च होने के साथ-साथ भारतीय मार्केट में उपलब्ध ओला, एथर और टीवीएस से दमदार इलेक्ट्रिक गाड़ी को शानदार टक्कर देती हुई देखने को मिलेगी।

Honda Activa Electric Scooter Performance

बात की जाए इस Honda Activa Electric दमदार गाड़ी के पावर की तो, इसके अंदर काफी लाजवाब बैटरी पावर देखने को मिलने वाला है। जिसकी सहायता से यह गाड़ी 100 से 150 किलोमीटर तक की जबरदस्त रेंज प्रदान करने की क्षमता रखती है। इसके अंदर 3.2 किलोवाट तक का बैटरी पैक देखने को मिलने वाला है। जिसे 80% चार्ज करने में मात्र 3 घंटे 10 मिनट का समय लगेगा। ऐसे में यदि आप इस गाड़ी के परफॉर्मेंस को चेक करना चाहते हैं तो, लॉन्च होने के बाद आप इसके एक्स शोरूम में जाकर टेस्ट ड्राइव ले सकते हैं।

यह भी पढ़े:- TVS iQube Festive Season Discount: उठाए फेस्टिवल सीजन का फायदा और अभी घर लाए यह दमदार स्कूटर

Honda Activa Electric Scooter Price

बात की जाए इस दमदार गाड़ी Honda Activa Electric के होने वाले कीमत की तो, इस गाड़ी के कीमत से जुड़े किसी भी प्रकार के ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है, परन्तु अनुमानित तौर पर बताया जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद इस दमदार गाड़ी की कीमत 79000 हजार रुपए से लेकर 1,20,000 लाख रुपए तक देखने को मिल सकती है।

Honda Activa Electric Scooter Launch Date In India

हालांकि गाड़ी के लॉन्च डेट से जुड़ी किसी प्रकार की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है, परन्तु अनुमानित तौर पर बताया जा रहा है की इस दमदार गाड़ी को दिसंबर 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। यदि ऐसा नहीं होता है तो, 2025 तिमाही तक लॉन्च कर दिया जाएगा।

Honda Activa Electric Scooter Specifications

यदि आप इस गाड़ी की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को किसी टेबल या लिस्ट के रूप में विस्तार पूर्वक जानना चाहते हैं तो, आपके लिए नीचे एक शानदार टेबल उपलब्ध करवाया गया है। जिसमें इस गाड़ी की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को सरलता पूर्वक दर्शाया गया है।

विशेषताअपेक्षित विनिर्देश
लॉन्चमार्च 2025
मूल्य सीमा₹1,00,000 – ₹1,20,000
समान मॉडललेक्ट्रिक्स LXS 3.0, ओडिसी रेसर, लेक्ट्रिक्स LXS G2.0, सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट इलेक्ट्रिक
डिजाइनICE संस्करण के समान LED हेडलैंप, चौड़ा फ्रंट एप्रन और फ्लैट सीट के साथ
विशेषताएँपूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन डिस्प्ले (उच्चतर वेरिएंट), कनेक्टेड टेक, नेविगेशन
बैटरी पैकअज्ञात
मोटर उत्पादनअज्ञात
रेंजएक बार चार्ज करने पर 100-150 किमी
पहिएट्यूबलेस टायरों के साथ 12-इंच के एलॉय व्हील्स
सस्पेंशनआगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क्स, पीछे की तरफ प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनो-शॉक
ब्रेकआगे की तरफ डिस्क ब्रेक, पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक, संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम
प्रतिद्वंद्वीओला इलेक्ट्रिक S1, TVS iQube, Ather 450X, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक

यह भी पढ़े:- Kia EV9 India: इलेक्ट्रिक गाड़ी प्रशंसकों के लिए बड़ी खुसखबरी, किआ ने लॉन्च किया एक और झकास मॉडल


Spread the love

Leave a Comment