MG Comet EV Review: खरीदने जा रहे हो यह कार तो, पहले जान लो इसके फायदे और नुकसान

Spread the love

MG Comet EV Review: ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल लगातार फेमस होते जा रही है, ऐसे में एमजी मोटर द्वारा भारतीय बाजार में एक शानदार इलेक्ट्रिक कॉमेट ईवी को लॉन्च किया गया है, यह वर्तमान में लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। ऐसे में लोग इस गाड़ी को खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं।

यदि आप भी इस गाड़ी को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो, इससे पहले आपको इस गाड़ी की सभी जानकारी को जान लेना चाहिए, साथ ही आपको यह पता होना चाहिए कि इसमें क्या फायदे और क्या नुकसान देखने को मिलेंगे।

MG Comet EV Design

बात की जाए इस MG Comet EV व्हीकल के डिजाइन की तो, यह दिखने में एक पेट्रोल और डीजल कार के मुकाबले काफी अलग होने वाला है। डिजाइन के मुकाबले में यह बहुत ज्यादा आकर्षक लग रहा है। यह शहरों में ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इसका इंटीरियर और एक्सटीरियर काफी प्रीमियम लग रहा है, हालांकि इसकी साइज थोड़ी छोटी देखने को मिल रही है। परन्तु यह अपने कलर के साथ काफी मजबूत और प्रीमियम दिखाई दे रही है।

MG Comet EV Motor & Battery

बात की जाए इसके बैटरी और मोटर की तो, इसमें 17.3 किलो वाट की दमदार बैटरी देखने को मिलने वाली है। जिसे फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है, इसके अलावा इसमें 7.4 किलोवाट का चार्जर देखने को मिलेगा जो 2.5 घंटे में 10 से 80 फ़ीसदी तक इसकी बैटरी को चार्ज कर सकता है।

एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह शानदार कार 200 किलोमीटर तक बिना किसी समस्या के चल सकती है, हालांकि ट्रैफिक के दौरान यह गाड़ी 175 से 180 किलोमीटर तक की रेंज दे पाएगी। इसकी मोटर 42 पीएस की पावर और 110 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट कर सकती है।

MG Comet EV Features

MG Comet EV Review

बात की जाए इस गाड़ी में मिलने वाली फीचर्स की तो, इसमें काफी कमाल की फीचर्स मिलने वाले हैं, जैसे की कनेक्टिड एलईडी टेल और फ्रंट बार, 10.25 इंच इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, पावर विंडो, ड्राइविंग के लिए इको, नॉर्मल और स्‍पोर्ट्स मोड, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, इसके अलावा अन्य कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे, इसमें सुरक्षा को लेकर एयरबैग, ईबीडी, एबीएस, और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स प्रदान किए गए हैं।

MG Comet EV के फायदे

MG Comet EV में मिलने वाले फायदे की बात की जाए तो, यह ऑटो गियर बॉक्स के साथ आती है। जिसमें आपको गियर लगाने की आवश्यकता नहीं है, यदि आप ट्रैफिक में फस जाते हैं तो, आपको बार-बार गियर बदलने की आवश्यकता नहीं पड़ती है। इसके अलावा यह शानदार गाड़ी ट्रैफिक के अंदर भी 180 किलोमीटर और बिना ट्रैफिक के और ज्यादा तक चल सकता है।

MG Comet EV Review

यह गाड़ी खाली सड़क पर काफी तेजी से चल सकती है और आपके समय को बचा सकती है, साथ ही यह गाड़ी एक इलेक्ट्रिक गाड़ी है जो, आपकी पेट्रोल और डीजल के खर्चे को भी बढ़ाने वाली है। यह दिखने में किसी एसयूवी की तरह ऊंची लगती है, साथ ही इसकी क्वालिटी भी काफी प्रीमियम है।

MG Comet EV के नुकसान

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपको यह गाड़ी क्यों नहीं खरीदना चाहिए तो, मैं आपको बताना चाहूंगा कि यदि आपको 200 से 250 किलोमीटर तक की यात्रा करनी पड़ती है तो, ऐसे में यह गाड़ी आपके लिए बेहतर नहीं होगी। इसके अलावा यदि सफर के दौरान आपके पास बहुत ज्यादा समान होता है तो, ऐसी स्थिति में आपको इस गाड़ी को नहीं चुनना चाहिए।

MG Comet EV Price

बात की जाए इस शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ी के होने वाली कीमत की तो, कंपनी द्वारा बताया जा रहा है कि इस गाड़ी की कीमत 6.98 लाख रुपए शुरुआती एक्स शोरूम कीमत होने वाली है। इसके अलावा इसके टॉप वैरियंट की कीमत 9.23 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत होने वाली है।


Spread the love

Leave a Comment