Activa Electric Scooter: एक्टिवा का इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा रहा है बवाल, जाने क्या है खासियत

Spread the love

Activa Electric Scooter: भारत देश में रहते हुए आपको यह तो पता ही होगा की वर्तमान में पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी बढ़ गई है, ऐसे में देश में ज्यादा से ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने में रुचि रख रहे हैं। जिसके अंदर इलेक्ट्रिक स्कूटर खास तौर पर खरीदे जा रहे हैं जो, लोगों के पेट्रोल डीजल के खर्चे को भी बचा रहा है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी कम देखने को मिलने वाली है, साथ ही यह आपके खर्चे को भी काफी बचाएगी इसी वजह से यदि आप भी इस गाड़ी को खरीदने के लिए तैयार है तो, इससे पहले आपको इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को विस्तार पूर्वक जान लेना चाहिए। जिसके लिए आज का यह आर्टिकल काफी खास होने वाला है

Activa Electric Scooter Features

बात की जाए इस Activa Electric Scooter गाड़ी में मिलने वाली फीचर्स की तो, यह गाड़ी लड़कियों और युवा लड़कों दोनों के लिए बेहद शानदार होने वाली है। यह दिखने में काफी खूबसूरत है इसमें कई कलर ऑप्शन भी देखने को मिल रहे हैं। इसके अलावा इसमें बेहतरीन सेल्फ स्टार्ट ऑप्शन दिया गया है।

इसमें एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, ट्यूबलेस टायर, एलॉय व्हील, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, जैसे फीचर्स देखने को मिल रहे हैं जो, वर्तमान के युवाओं को काफी ज्यादा पसंद आता है और वह इसका उपयोग करना काफी पसंद करते हैं। यदि आप भी उनमें से एक है तो, यह गाड़ी आपके लिए बेहद शानदार होने वाली है।

Activa Electric Scooter Range

बात कीजिए इस Activa Electric Scooter गाड़ी के रेंज और पावर की तो, इस जबरदस्त गाड़ी के अंदर काफी कमाल का बैटरी बैकअप और जबरदस्त मोटर देखने को मिलने वाला है, जिसकी सहायता से यह शानदार गाड़ी 150 किलोमीटर तक की रेंज निकाल कर दे सकती है, जो कि इस गाड़ी की कीमत के अनुसार काफी अच्छी परफॉर्मेंस देखने को मिल रही है, साथ ही इसे चार्ज करने में काफी कम समय लगेगा और एक ही चार्ज में यह 150 किलोमीटर तक का रेंज निकालकर दे सकती है।

यह भी पढ़े:- Bajaj Chetak Electric Scooter Review: यह स्कूटर है इलेक्ट्रिक सेगमेंट का बाप, एक बार चार्ज पर चलेगा 127 किलोमीटर

Activa Electric Scooter Launch

हालांकि इस शानदार गाड़ी को अभी तक उपलब्ध नहीं करवाया गया, परन्तु बेहद जल्द इस शानदार गाड़ी को लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके बाद आप इस जबरदस्त गाड़ी को खरीद कर अपने घर ला सकते हैं, परन्तु इससे पहले आपको इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जान लेना चाहिए

Activa Electric Scooter Price

अब बात करें इस गाड़ी के होने वाली कीमत की तो, इन सभी फीचर्स बैटरी पावर और डिजाइन के साथ इस जबरदस्त गाड़ी की कीमत ₹100000 से लेकर 1.5 लाख रुपए के बीच देखने को मिल सकती है। ऐसे में यदि आप अपने पेट्रोल और डीजल के खर्चे को बचाने में रुचि रखते हैं तो, आपके लिए यह गाड़ी बेहद खास होने वाली है।

Activa Electric Scooter Specifications

SpecificationsValues
Vehicle TypeElectric Scooter
Launch TimelineSoon (exact date not announced)
RangeNot disclosed
Motor TypeSwingarm-mounted motor (similar to Hero Vida V1)
Battery TypeFixed battery pack
Swappable BatteryYes (in partnership with HPCL)
Price (ex-showroom)Around Rs 1.10 lakh
RivalsAther Rizta, Hero Vida V1 Pro, Ola S1 Air, TVS iQube

यह भी पढ़े:- MG Comet EV Review: खरीदने जा रहे हो यह कार तो, पहले जान लो इसके फायदे और नुकसान


Spread the love

Leave a Comment