Mahindra XUV400 EV: महिंद्रा ने मचाया बवाल, लॉन्च किया खतरनाक महिंद्र एक्सयूवी ईवी

Spread the love

Mahindra XUV400 EV: यह महिंद्रा कंपनी की एक बेहद धांसू गाड़ी है जो की एक इलेक्ट्रिक व्हीकल है। महिंद्रा अपने शानदार पेट्रोल और डीजल कारों के लिए तो जानी ही जाती है, परन्तु अब इसने एक जबरदस्त महिंद्रा इलेक्ट्रिक व्हीकल को भी लॉन्च किया है जो, वर्तमान में काफी फेमस हो रहा है।

ऐसे में इस गाड़ी को खरीदने के लिए बहुत सारे लोग रुचि रख रहे हैं। यदि आप भी उनमें से एक है तो, आपको इस गाड़ी को खरीदने से पहले इस गाड़ी की सभी महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता होना चाहिए। जिसे आप इस आर्टिकल की सहायता से बेहद सरलता से जान सकते हैं।

Mahindra XUV400 EV Design

बात करें इस शानदार गाड़ी के डिजाइन की तो, इसमें कई बेहतरीन कलर ऑप्शन देखने को मिलने वाले हैं। जिसके अंतर्गत आप अपने मन पसंदीदा कलर को चुन सकते हैं। इसके अलावा यह गाड़ी काफी मजबूत है और बेहद प्रीमियम लुक प्रदान करती है। इसका इंटीरियर और एक्सटीरियर काफी लाजवाब देखने को मिल रहा है, यदि आप लंबी यात्रा करना पसंद करते हैं तो, इस खूबसूरत गाड़ी को लेकर आप लंबी यात्रा पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़े:- Activa Electric Scooter: एक्टिवा का इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा रहा है बवाल, जाने क्या है खासियत

Mahindra XUV400 EV Battery & Range

बात की जाए इस Mahindra XUV400 दमदार गाड़ी के बैट्री पैक और रेंज की तो, इस कमाल की गाड़ी में 34.5 kWh और 39.4 kWh का बैटरी बैकअप देखने को मिलने वाला है। जिसमें से आप किसी भी ऑप्शन को चुन सकते हैं। इसके अलावा इसके अंदर 150 पीएस पावर वाला मोटर लगाया गया है। जो 310 एनएम का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसकी सहायता से यह दमदार गाड़ी फुल चार्ज होने पर 375 किलोमीटर का रेंज निकालकर दे सकता है, साथ ही इसका दूसरा वेरिएंट एक बार चार्ज होने पर 456 किलोमीटर का रेंज निकाल कर दे सकता है।

Mahindra XUV400 EV Features

बात की जाए Mahindra XUV400 दमदार गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की तो, इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ड्यूल-जोन एसी, सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे कमाल के फीचर्स देखने को मिलने वाला है, इसके अलावा सेफ्टी के अंदर 6 एयरबैग, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे शानदार फीचर देखने को मिलेंगे।

Mahindra XUV400 EV Price

बात की जाए इस दमदार गाड़ी के होने वाली कीमत की तो, इस दमदार गाड़ी के पहले वेरिएंट की कीमत 15.49 लाख रुपए देखने को मिल सकती है। इसके अलावा इसके दूसरे वेरिएंट की कीमत 17.49 लाख रुपए देखने को मिल सकती है, यह दोनों ही कीमत इंडियन एक्स शोरूम पर आधारित है।

यह भी पढ़े:- Bajaj Chetak Electric Scooter Review: यह स्कूटर है इलेक्ट्रिक सेगमेंट का बाप, एक बार चार्ज पर चलेगा 127 किलोमीटर

Mahindra XUV400 EV Specifications

विशेषताविवरण
चार्जिंग समय (0-100%)6 घंटे 30 मिनट
चार्जिंग क्षमता7.2 kW
बैटरी क्षमता39.4 kWh
अधिकतम शक्ति147.51 bhp
अधिकतम टॉर्क310 Nm
सीटिंग क्षमता5
रेंज456 किमी
बूट स्पेस368 लीटर
बॉडी टाइपSUV


Spread the love

Leave a Comment