Hyundai IONIQ 5 Safety Rating In India: जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स के साथ चाहिए शानदार कार, तो अभी खरीदे

Spread the love

Hyundai IONIQ 5 Safety Rating In India: यदि आप भी एक जबरदस्त सेफ्टी वाला इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो, आपके लिए यह एक शानदार गाड़ी होने वाली है। जिसके अंदर काफी अच्छी सेफ्टी रेटिंग (Hyundai IONIQ 5 Safty Rating) देखने को मिलती है, साथ ही यदि आप इस गाड़ी की सेफ्टी रेटिंग के साथ इसमें मिलने वाले अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को विस्तार पूर्वक जानना चाहते हैं तो, इस लेख को अंत तक पढ़ सकते हैं।

यदि आप भी एक जबरदस्त सेफ्टी वाला इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो, आपके लिए यह एक शानदार गाड़ी होने वाली है। जिसके अंदर काफी अच्छी सेफ्टी रेटिंग देखने को मिलती है, साथ ही यदि आप इस गाड़ी की सेफ्टी रेटिंग के साथ इसमें मिलने वाले अन्य महत्वपूर्ण जानकारी (Hyundai IONIQ 5 Informations) को विस्तार पूर्वक जानना चाहते हैं तो, इस लेख को अंत तक पढ़ सकते हैं।

Hyundai IONIQ 5 Features

किसी भी गाड़ी को खरीदने से पहले उसके फीचर के बारे में जाना जरूरी होता है। ऐसे में इस Hyundai IONIQ 5 गाड़ी के फीचर काफी शानदार देखने को मिलने वाले हैं। इस गाड़ी के अंदर 12.3 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलने वाला जो की काफी अच्छा डिस्प्ले होगा, साथ ही इसमें पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्ज, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट, 360 डिग्री कैमरा, सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, क्लाइमेट कंट्रोल के साथ अन्य कई फीचर इसमें ग्राहकों को प्रदान किए जा रहे है।

Hyundai IONIQ 5 Battrey & Power

इसके पावर परफॉर्मेंस की बात की जाए तो, इस Hyundai IONIQ 5 गाड़ी में 72.6 किलोवाट का बैटरी देखने को मिलने वाला है। जिसकी सहायता से यह गाड़ी 217 बीएचपी की अधिकतम पावर और 350 एनएम की पीक टार्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। जिसकी सहायता से यह गाड़ी 631 किलोमीटर तक का जबरदस्त रेंज निकाल कर दे सकती है। इसके अलावा इस गाड़ी को 150 किलोवाट के चार्जर की सहायता से चार्ज करने पर मात्र 21 मिनट में 0 से 80 परसेंट तक चार्ज किया जा सकता है। यदि आप 50 किलोवाट चार्जर के साथ इसे चार्ज करते हैं तो इसे 80 फ़ीसदी चार्ज करने में 1 घंटे का समय लगेगा।

यह भी पढ़े:- Tata Nano Electric Features: लाजवाब लुक के साथ खरीदे यह फीचर्स से भरी हुई कार, मात्र इतने कीमत पर

Hyundai IONIQ 5 Price In India

अंत में बात करें इस गाड़ी के कीमत की तो, इस गाड़ी के अंदर 6 कलर ऑप्शन देखने को मिलने वाले हैं। जिसके बाद इस हुंडई कंपनी की गाड़ी की कीमत वर्तमान एक्स शोरूम में 46.05 लाख रुपए देखने को मिल रही है। इसके अलावा आपको इसमें काफी अच्छा ईएमआई ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है। जिसकी सहायता से आप इस गाड़ी को अपने अनुसार ईएमआई पर खरीद सकते हैं।

Hyundai IONIQ 5 Safety Rating In India

जैसा कि आपने इस लेख में पढ़ा कि इस गाड़ी Hyundai IONIQ 5 में कई शानदार फीचर देखने को मिल रहे हैं, जिसमें जबरदस्त सेफ्टी फीचर को भी जोड़ा गया है। इस सेफ्टी फीचर के साथ इस गाड़ी की सेफ्टी रेटिंग इंडिया में 5 स्टार देखने को मिलती है। इसके अलावा इसकी सहायता से आप समझ सकते हैं कि यह गाड़ी कितनी सेफ होने वाली है और इसी वजह से कई लोगों द्वारा इस जबरदस्त गाड़ी को भारी मात्रा में खरीदा जा रहा है।

Hyundai IONIQ 5 Specifications

यदि आप इस गाड़ी की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को किसी टेबल या लिस्ट के रूप में विस्तार पूर्वक जानना चाहते हैं तो, आपके लिए नीचे एक शानदार टेबल उपलब्ध करवाया गया है। जिसमें इस गाड़ी की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को सरलता पूर्वक दर्शाया गया है।

FeatureValue
Range631 km
Power214.56 bhp
Battery Capacity72.6 kWh
Charging Time (DC, 10-80%)18 minutes (350 kW)
Charging Time (AC, 0-100%)6 hours 55 minutes (11 kW)
Boot Space584 liters

यह भी पढ़े:- Hero HF Deluxe Electric Start Price: यह इलेक्ट्रिक बाइक रातों – रात हुआ प्रसिद्ध, जाने क्या है शुरुआती कीमत


Spread the love

Leave a Comment